Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयबाबा सिद्दीकी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, पांच और आरोपी...

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, पांच और आरोपी गिरफ्तार

मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर, डिप्टी सीएम फडणवीस से मिले बेटे जीशान, फडणवीस ने दी अब तक की प्रगति रिपोर्ट

एफएनएन ब्युरो, मुम्बई। महाराष्ट्र के वरिष्ठ एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शुक्रवार को छठे दिन मुबंई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर है।

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया किनअपराध शाखा की तरफ से विशेष सूचना के आधार पर रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत में छापेमारी कर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की साजिश रचने और वारदात को अंजाम देने के आरोप में शुक्रवार को लिए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी नितिन सप्रे को डोंबिवली से, रामफुल चंद कनौजिया को पनवेल से, संभाजी किशोर पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे और चेतन पारधी को अंबरनाथ से गिरफ्तार किया गया है। नितिन सप्रे मुख्य साजिशकर्ता शुभम लोनकर के कॉन्टेक्ट में था। गिरफ्तार किए गए ये पांचों लोग लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे। इसी गैंग पर बाबा सिद्दीकी की गोली मरवाकर हत्या कराने का आरोप है।

12 अक्तूबर को की गई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को 12 अक्तूबर की रात उनके बेटे और कांग्रेस नेता जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकलने के दौरान गोली मारी गई थी। लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। इस हत्या में शामिल गिरफ्तार बदमाशों में दो आरोपी (अभी एक फरार है) उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जबकि एक आरोपी हरियाणा और एक आरोपी पुणे का रहने वाला है। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी।

यूट्यब वीडियो देखकर सीखा था हथियार चलाना

मुंबई पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में शामिल बदमाशों ने यूट्यूब पर अपलोड वीडियो देखकर हथियार चलाना सीखा था, जबकि मुख्य आरोपी शिवकुमार गौतम ने शादियों में आतिशबाजी के लिए की गई फायरिंग के दौरान हथियार चलाना सीखा था। इन सभी ने कुर्ला इलाके में एक किराए के मकान में यूट्यूब पर वीडियो देखकर हथियार चलाना सीखा था।

डिप्टी सीएम फडणवीस से मिले जीशान सिद्दीकी, ली जानकारी

शुक्रवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। उपमुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने कांग्रेस नेता जीशान सिद्दीकी के परिजनों को बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक की जांच की प्रगति और दिशा के बारे में जानकारी दी। बता दें कि इस मुलाकात का उद्देश्य परिवार को जांच के बारे में जानकारी देना था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments