Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeउत्तर प्रदेशबरेलीत्यौहारी सीजन में भुगतेंगे यात्री, बरेली होते हुए मुंबई, दक्षिणी राज्यों और...

त्यौहारी सीजन में भुगतेंगे यात्री, बरेली होते हुए मुंबई, दक्षिणी राज्यों और जम्मू-कटरा के लिए एक भी ट्रेन नहीं

मुम्बई सेंट्रल और बांद्रा टर्मिनल जाने वाली ट्रेनों में अक्तूबर-नवंबर में कोई कन्फर्म टिकट नहीं, कोच भी नहीं बढ़ाए

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। त्योहारी सीजन में भी रेलवे ने बरेली होते हुए मुंबई, दक्षिणी राज्यों और जम्मू-कटरा के लिए कोई विशेष ट्रेन शुरू नहीं की है। बरेली से चलने वाली बरेली-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस के अलावा मुंबई सेंट्रल और बांद्रा टर्मिनल जाने वाली ट्रेनों में अक्तूबर व नवंबर में कन्फर्म टिकट नहीं हैं। इन ट्रेनों में कोच भी नहीं बढ़ाए गए हैं। दूसरी ओर बरेली होते हुए बंगाल, बिहार, पंजाब, जम्मू और पूर्वांचल के जिलों के लिए अब तक 50 विशेष ट्रेनों की समय सारिणी जारी हो चुकी है।

दक्षिण भारत के लिए भी बरेली होते हुए ट्रेनों की संख्या शून्य है। बरेली से दिल्ली, लखनऊ और देहरादून की दूरी लगभग बराबर है। बरेली होते हुए अप-डाउन रोजाना औसतन 120 ट्रेनें गुजरती हैं। इनमें 85 फीसदी ट्रेनें बंगाल, बिहार, पंजाब, जम्मू, दिल्ली और उत्तराखंड के लिए हैं।

कम दूरी की ट्रेनों को छोड़ दें तो अप-डाउन की 12 से 15 फीसदी ट्रेनें ही ऐसी हैं जो राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के स्टेशनों तक जाती हैं। मुंबई के लिए चलने वाली तीन ट्रेनों पर लगातार यात्रियों का दबाव रहता है। त्योहारी सीजन में स्थिति और भी बिगड़ जाती है।

नवरात्र में आसान नहीं माता वैष्णो देवी धाम की यात्रा

नवरात्र में माता वैष्णा देवी धाम की यात्रा भी आसान नहीं है। नियमित ट्रेनों में वेटिंग के बीच श्रद्धालुओं को विशेष ट्रेनों का ही सहारा है। 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 12331 हिमगिरि एक्सप्रेस, 15653 अमरनाथ एक्सप्रेस, 15097 भागलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 12469 कानपुर सेंट्रल-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 12355 अर्चना एक्सप्रेस में इन दिनों लंबी वेटिंग है। कुछ तारीखों में स्लीपर और एसी तृतीय श्रेणी में भी नो रूम हो चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments