Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेश10 अक्तूबर तक एफडीआर तकनीक से गड्ढा मुक्त की जाएं सभी ग्रामीण-शहरी...

10 अक्तूबर तक एफडीआर तकनीक से गड्ढा मुक्त की जाएं सभी ग्रामीण-शहरी सड़कें

विभिन्न विभागों के शीर्ष अधिकारियों से साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने दी सख्त हिदायत

निर्माण एजेंसियों-ठेकेदारों से पांच साल तक सड़कों का रखरखाव भी सुनिश्चित कराया जाए

एफएनएन ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण एवं अन्य सभी संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के क्षतिग्रस्त मार्गों समेत प्रदेश की सभी सड़कों को 10 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त करने और ग्रामीण क्षेत्रों में फुल डेप्थ रीक्लेमेशन (एफडीआर) तकनीक से ही सड़कों का निर्माण करवाने की सख्त हिदायत दी है।
सीएम योगी ने बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों से कहा कि जो भी हाईवे अधूरे हैं, उन पर वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जाए। सड़कों की गड्ढामुक्ति समेत सभी नवनिर्माण कार्यों की जियो टैगिंग कराने और उन्हें पीएम गति शक्ति पोर्टल से जोड़ने के भी निर्देश दिए।

सीएम ने विभिन्न विभागों के साथ बैठक में सड़कों को गड्ढामुक्त करने के विशेष अभियान की बिंदुवार गहन समीक्षा की। सीएम ने याद दिलाया कि अगले कुछ दिनों में कई बड़े त्योहार पड़ने वाले हैं। इस दौरान देशी-विदेशी पर्यटकों को यूपी की सड़़कों पर चलकर सुखद अहसास होना चाहिए। इसलिए सभी सड़कों को 10 अक्तूबर तक हर हाल में पूरी गुणवत्ता के साथ गड्ढा मुक्त करवाना बेहद जरूरी है।

सीएम ने कहा कि सड़कों पर किए जाने वाले बेतरतीब कार्यों से दुर्घटना होने की संभावनाएं बनी रहती हैं इसमें सुधार किया जाए और सही ढंग से काम किए जाएं।  वहीं सड़कों पर सीवर लाइन तथा पाइपलाइन डालने के बाद उनकी ठीक ढंग से मरम्मत भी कराई जाए।

सीएम योगी की अध्यक्षता में प्रदेश के ग्रामीण-शहरी सभी क्षेत्रों की सड़कों को गड्ढामुक्त करने को लेकर आयोजित इस समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, मंडी परिषद, सिंचाई विभाग,ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास विभाग, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग,गन्ना विभाग और अवस्थापना एवं माध्यमिक विकास विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया की सड़क बनाने वाली कंपनी और ठेकेदार अगले 5 वर्षों तक उसके अनुरक्षण की जिम्मेदारी भी उठाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments