Thursday, September 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशसोनू हत्याकांड: सैफनी थाना क्षेत्र में ननिहाल गए प्रेमी की गर्दन काटकर...

सोनू हत्याकांड: सैफनी थाना क्षेत्र में ननिहाल गए प्रेमी की गर्दन काटकर हत्या

एफएनएन, मुरादाबाद: बिलारी पुलिस ने सोनू हत्याकांड का खुलासा किया है। सैफनी थाना क्षेत्र में ननिहाल गए प्रेमी की गर्दन काटकर हत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमिका व उसके भाई समेत तीन को गिरफ्तार किया है। प्रेमिका ने युवक को फोन करके अपने पास बुलाकर योजनाबद्ध तरीके से तीनों ने सिर काटकर अर्धनग्न करके शव ईंख के खेत में फेंक दिया था। जबकि गर्दन घटनास्थल से दो किमी दूर बरामद हुई थी।

युवक प्रेमिका को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा था। इसलिए प्रेमिका ने भाई के साथ मिलकर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। विधिक कार्रवाई कर पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया है कि बिलारी थाना क्षेत्र के रूस्तमनगर सहसपुर निवासी साबिर ने सोमवार को बेटे सोनू (25) के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस टीम ने बुधवार को रामपुर के सैफनी थाना क्षेत्र में बैरुआ पुल के निकट गन्ने के खेत में सोनू का सिर कटा हुआ अर्धनग्न शव बरामद किया था। घटनास्थल से दो किमी दूर से सिर भी बरामद किया था। सोनू के परिजनों ने प्रेम-प्रसंग को लेकर सोनू की हत्या का आरोप लगाया था।

परिजनों की निशानदेही पर पुलिस ने युवती समेत तीन लोगों से पूछताछ की। तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि सैफनी के मजरा कस्बा निवासी सद्दाम पुत्र इस्माईल व उसकी बहन मेहनाज और सद्दाम का दोस्त रिजवान पुत्र अख्तर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और चाकू बरामद किए हैं।

बहन के अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देता था सोनू

पूछताछ में आरोपी सद्दाम ने बताया है कि उसकी बहन आईटीआई कॉलेज में पढ़ती है। कॉलेज में उसकी बहन की दोस्ती बिलारी के सहसपुर निवासी सोनू से हुई थी। सोनू की ननिहाल आरोपियों के मोहल्ले में ही है। दोस्ती के बाद सोनू का सैफनी आना-जाना शुरू हो गया था। सोनू ने अपने मोबाइल में युवती के अश्लील फोटो खींच लिए थे। चार दिन पहले भी सोनू ने युवती को मिलने के लिए बुलाया था। मुलाकात से इनकार करने पर सोनू अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी।

युवती ने परेशान होकर यह बात अपने भाई सद्दाम को बताई। सद्दाम ने अपने दोस्त रिजवान के साथ मिलकर सोनू को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। 9 सितंबर की शाम पांच बजे युवती ने सोनू को फोन करके सैफनी थाना क्षेत्र स्थित बेरुआ पुल पर बुला लिया। पुल के निकट कच्चे रास्ते से सोनू को लेकर मेहनाज गन्ने के खेत के पास पहुंच गई। थोड़ी देर बार सद्दाम और उसका दोस्त रिजवान भी वहीं पहुंच गया। इसके बाद तीनों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

प्रेमिका ने बांधे पैर भाई ने गर्दन काटी

पूछताछ में सद्दाम ने बताया है कि रिजवान और उसकी बहन मेहनाज ने कपड़े से सोनू के पैर बांध दिए। इसके बाद सद्दाम ने सोनू की गर्दन पर वार कर दिया। निर्मम हत्या कर सद्दाम ने सिर धड़ से अलग कर दिया। सोनू की पहचान न हो सके इसलिए उसके कपड़ो को उतारकर अर्धनग्न कर शव गन्ने के खेत में फेंक दिया। इसके बाद सद्दाम ने सोनू का कटा हुआ सिर एवं उसकी चप्पल व मोबाइल और मेहनाज का फोन प्लास्टिक के थैले में रखकर सैफनी के डम्पिंग ग्राउण्ड में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। तीनों ने अपने भी कपड़ों को आग के हवाले कर दिया। जबकि सोनू की बाइक पुल के निकट छोड़ ही छोड़ दी।

पुलिस ने ऐसे की थी शव शिनाख्त

एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया है कि युवक की शिनाख्त उसके पैरों के लंबे अंगूठे से की गई थी। सूचना के बाद उसके पिता साबिर घटना स्थल पर पहुंचे थे। पिता ने मामले को प्रेम प्रसंग का बताया है। मृतक सोनू सहसपुर गांव में बड़ी मस्जिद के निकट अजीम के कारखाने में रेडीमेड कपड़ों की सिलाई का काम करता था। परिवार में सोनू के पिता साबिर के अलावा माता अनीशा, छोटा भाई शाने अली (20) और छोटी बहन मेहरीन (17) वर्ष है। मृतक के पिता साबिर सहसपुर के ही एक ईंट भट्टे पर ईंटों को पाथने का काम करते हैं। परिजनों ने ननिहाल पक्ष के एक परिवार पर प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- अल्मोड़ा में लगातार मूसलाधार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित, राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments