Saturday, July 20, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडसफाई नायक कर रहा है सफाई कर्मियों का उत्पीड़न

सफाई नायक कर रहा है सफाई कर्मियों का उत्पीड़न

  • नानकमत्ता साहिब नगर पंचायत की कम आबादी कुल सात वार्ड है। नगर पंचायत की अधिशासी अभियंता ने दो सफाई नायक नियुक्त कर दिए हैं। जिसके चलते लोगों में रोष है।

गुरबख्श सिंह काका, नानकमत्ता: नगर में सफाई नायक सफाई कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रहा है। कई बार सफाई कर्मचारियों ने सफाई नायक की शिकायत भी की गई है। मगर कोई भी नगर पंचायत अधिकारी सफाई कर्मचारियों पर हो रहें उत्पीड़न के मामले की और ध्यान नहीं दे रहे हैं। सफाई नायक आए दिन सफाई कर्मियों के साथ अभद्रता आर्थिक शौषण एवं उनका उत्पीड़न करने का मामला सामने आ रहा है।

सफाई कर्मचारियों के काम करने के वावजूद उनकी तनख्वाह कांटवा देता है। सफाई नायक हर बार सफाई कर्मचारियों को नगर पंचायत से हटाना,एक दिन की तनख्वाह काटने की धमकी देने से पीछे नहीं हटता है। सफाई नायक नगर पंचायत के आफिस में पूरे दिन खाली बैठकर अपनी ड्यूटी को अंजाम देता है। सफाई नायक की नियुक्ति सफाई कर्मी पर हुई थी। मगर सफाई नायक के पद पर कार्य कर रहा है। सफाई नायक के कारण शहर की सफाई व्यवस्था लड़खड़ा गई है। शहर की नालियों की सफाई न होने से व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में पानी एकत्रित हो रहा है।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

व्यापारीयों को अपनी दुकानें बंद करनी पड़ती है। शिकायत करने के वावजूद भी सफाई नायक नहीं पहुंचता है। नगर में सफाई व्यवस्था को लेकर व्यापारी एवं नगर के वार्डवासी सफाई नायक को हटाने की मांग करते आ रहे हैं ताकि शहर की सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से सही हो सकें। सफाई कर्मचारी भी सफाई नायक से काफी नाराज़ हैं। मगर नगर पंचायत की अधिशासी अभियंता को भी सफाई नायक के प्रति गंभीर होना चाहिए।

नानकमत्ता साहिब की कम आबादी की नगर पंचायत में एक सरकारी सफाई नायक होना चाहिए। दूसरे सफाई नायक सफाई कर्मचारी में नियुक्त कर देना चाहिए ताकि एक ही सफाई नायक से सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से सही हो सकें।

पढ़ें- विकासनगर में कालसी सहिया मार्ग पर पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आया स्कूटी सवार, खाई में गिरकर हुई मौत

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments