Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशडराता नहीं है लेकिन डरकर भी पत्रकारिता नहीं करता 'फ्रंट न्यूज नेटवर्क'

डराता नहीं है लेकिन डरकर भी पत्रकारिता नहीं करता ‘फ्रंट न्यूज नेटवर्क’

रंगारंग-यादगार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच रुद्रपुर के एक होटल में शानदार ढंग से मना एफएनएन का चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह

मुख्य अतिथि भाजपा सांसद-पूर्व रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, उत्तराखंड सरकार में मंत्री सौरभ बहुगुणा, अध्यक्षता कर रहे किच्छा से कांग्रेस विधायक तिलकराज बेहड़ सभी ने मुक्त कंठ से की ‘एफएनएन’ की निर्भीक पत्रकारिता की प्रशंसा

सम्मान-अभिनन्दनों के नाम रहा फ्रंट न्यूज नेटवर्क का चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह

एफएनएन ब्यूरो, रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर)। यूपी-उत्तराखंड के प्रमुख यूट्यूब न्यूज चैनल और ए वन केटेगरी में पैनलाइज्ड वेबसाइट ‘फ्रंट न्यूज नेटवर्क’ (एफएनएन) का चतुर्थ स्थापना दिवस सोमवार शाम शहर के एक होटल में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच धूमधाम से मनाया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि रहे ऊधम सिंह नगर-नैनीताल के भाजपा सांसद/पूर्व रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और उत्तराखंड सरकार में मंत्री सौरभ बहुगुणा ने यूकेपीएससी-2021 क्वालिफाई करने और पूरे उत्तराखंड को गौरवान्वित करने वाली रुद्रपुर की चार अफसर बेटियों अवनी तिवारी, राशि बुधलाकोटी, गुरमीत कौर और पल्लवी ठुकराल को एफएनएन की ओर से स्मृति चिह्न, बुके प्रदान कर और शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय डेढ़ दर्जन सामाजिक संगठनों, उनके टीम लीडर्स और पूरी टीम तथा बहुत से महिला-पुरुष समाजसेवियों का भी मोमेंटो देकर, शॉल उढ़ाकर अभिनंदन किया गया। देश-विदेश में कई मेडल जीत चुके पॉवरलिफ्टिंग के चैंपियन खिलाड़ी उत्तराखंड पुलिस में उप निरीक्षक मुकेश कुमार पाल और कई सम्मान-अवार्ड जीत चुकीं उनकी धर्मपत्नी एसोसिएट प्रोफेसर प्रो. (डॉ.) सुधा पाल का भी समारोह में अभिनन्दन किया गया।

समारोह में दोनों मुख्य अतिथियों और अध्यक्षता कर रहे किच्छा के कांग्रेस विधायक तिलक राज बेहड़ ने अपने -अपने संबोधन में कई बड़े मीडिया प्रतिष्ठानों में 28 वर्ष तक सेवारत रहे वरिष्ठ पत्रकार, फ्रंट न्यूज नेटवर्क, खबर रफ्तार, एफएनएन पंजाबी आदि यूट्यूब न्यूज चैनलों और वेबसाइट के संस्थापक कंचन वर्मा और उनकी पूरी टीम की जन सरोकारों से गहराई से जुड़ी निर्भीक-निष्पक्ष पत्रकारिता की दिल खोलकर तारीफ की। कहा-तमाम बड़ी चुनौतियों से बहुत हिम्मत और दिलेरी से जूझते हुए कंचन वर्मा जी ने उत्तराखंड की पत्रकारिता में बहुत ऊंचा और सम्मानजनक मुकाम हासिल कर लिया है। उनके एक बुलावे पर कई घंटों से प्रतिष्ठित लोगों का समारोह में तांता ही लगा हुआ है, यह देखना वाकई बहुत हर्ष और गौरव की अनुभूति कराता है।

खचाखच भरे सभागार में अतिथियों समेत सभी अभ्यागतों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए मुख्य संपादक कंचन वर्मा ने अपने भावपूर्ण संबोधन में कहा कि चार साल पहले अच्छी स्थायी नौकरी छोड़कर फ्रंट न्यूज नेटवर्क का नन्हा पौधा रोपकर सोशल मीडिया की नई चुनौतियों भरी दुनिया में प्रवेश किया था तो उम्मीद नहीं थी कि आप सैकड़ों-हजारों लोगों का इस कदर भरपूर प्यार-अपनत्व और सहयोग मिलेगा लेकिन हमने और हमारी टीम ने कोरोना काल में सरकारी-प्राइवेट अस्पतालों, मेडिकल कॉलेज में खतरों के बीच भी ऑक्सीजन और दवाइयों के लिए तड़पते मरीजों के बीच खड़े रहकर निष्पक्ष रिपोर्टिंग की और बाद में भी जन सरोकारों के लिए हमेशा आवाज बुलंद रखते हुए सरकार और हुक्मरान को आईना दिखाने की कोशिश की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हम मीडिया की अपनी ताकत का इस्तेमाल व्यापक जनहित में बगैर डरे और नाहक किसी को डराए बिना करते रहे हैं और भविष्य में भी अपनी इस प्रतिबद्धता पर मजबूती से डटे ही रहेंगे। सम्मेलन का सफल संचालन जानी-मानी प्रस्तोता, एंकर श्रीमती दीपिका जोशी ने किया। उन्हें भी सम्मानित किया गया।

कार्यकारी संपादक गणेश ‘पथिक’, विज्ञापन प्रबंधक राज सक्सेना समेत एफएनएन की पूरी टीम, गणेश-हनुमान वन्दना, पंजाबी, पहाड़ी नृत्य और राधा-कृष्ण रास नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति देने वाले पवन शर्मा डांस ग्रुप, सोशल मीडिया इन्फलुएंसर्स विशाल शर्मा, गौरव गुप्ता, रवि, विकास शर्मा, कृष्णा वर्मा आदि को भी सम्मानित किया गया। नन्हीं दुनिया सोशल वेलफेयर सोसाइटी की बाल कलाकारों समेत समारोह में उपस्थित सभी लोगों को एफएनएन की ओर से अतिथियों ने मोमेंटो, शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

शानदार-यादगार समापन से पूर्व समारोह के आयोजक कंचन वर्मा और खबर रफ्तार वेबसाइट संपादक उनकी धर्मपत्नी ज्योति सक्सेना वर्मा को भी शॉल उढ़ाकर, मोमेंटो और बुके भेंटकर अभिनंदन किया गया। समारोह में रुद्रपुर के निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, भाजपा के प्रदेश और जिला स्तरीय बहुत से नेता और बसपा, आप समेत विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़ी शख्सियतों समेत 500 से ज्यादा लोग शामिल रहे। देर रात तक चले कार्यक्रमों के बाद सभी को उत्तम-स्वादिष्ट भोजन कराकर भावभीनी विदाई दी गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments