Wednesday, July 17, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तरकाशी पहुंचे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, गोपालमणि से की मुलाकात, गौलोक...

उत्तरकाशी पहुंचे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, गोपालमणि से की मुलाकात, गौलोक धाम में सुनाई कथा

एफएनएन, उत्तरकाशी: बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध सन्त पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज संत गोपाल मणि के गौलोक धाम आश्रम कामधेनु चरण चिन्ह मंदिर नालूपानी उत्तरकाशी पहुंचे. यह पर धीरेंद्र शास्त्री ने गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने के लिए संत गोपाल मणि का समर्थन किया.

बता दें आजकल बागेश्वर बाबा की बदरीनाथ धाम में कथा चल रही है. बागेश्वर बाबा बदरीनाथ धाम से हेलीकॉप्टर के माध्यम से सीधे चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर उतरे. जहां संत गोपाल मणि सहित भक्तों ने उनका भव्य स्वागत किया. धीरेंद्र शास्त्री वहां से सीधे गौलोकधाम आश्रम कामधेनु चरण चिन्हं मंदिर नालूपानी पहुंचे. जहां पर भारी संख्या में धीरेंद्र शास्त्री को सुनने के लिए दूर दराज से लोग पहुंचे. अपने प्रवचन में उन्होंने गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने गौ माता की सेवा करने और गौ माता के बारे में ही विस्तार से बताया. इस बीच उन्होंने वहां पहुंचे कुछ लोगों की अर्जी भी लगाई.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा जिस गौ माता को हम मां कहते हैं आज वह सड़कों पर घूमने को मजबूर है, जो हमारा बड़ा दुर्भाग्य है. भारत वर्ष मे 100 करोड़ हिंदु सनातनी रहते हैं, जिनसे 37 करोड़ गौवंश नहीं रखा जा रहा है. उन्होंने कहा हम किसी के पक्ष विपक्ष में नहीं हैं परन्तु महाराज के साथ हम तन मन धन से खड़े हैं. उन्होंने कहा जो शेष है वही विशेष है, इसलिए जो समय आप लोगों के पास बचा है उसे गौमाता की सेवा मे लगा दें. उन्होंने आगे गौलोक चोपड़ धाम में भी तीन दिन पाठ करने की बात कही. उन्होंने कहा प्रवचन सुनानें की बात नहीं है. प्रवचन में से एक वचन उतार लो उतने में ही भला हो जाएगा.पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा पर नारी, नींद, नशा आपने छोड़ दिया तो दुनिया में कोई तुम्हारा मुकाबला नहीं कर सकता.

पढे़ं-अल्पसंख्यक आयोग ने की जनसुनवाई, लापरवाही पर अफसरों को लगाई फटकार, मुकदमे की दी चेतावनी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments