Sunday, September 8, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडयूसीमास उत्तराखंड के कंपटीशन में बच्चों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

यूसीमास उत्तराखंड के कंपटीशन में बच्चों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

एफएनएन, रुद्रपुर : 15वें यूसीमास स्टेट लेवल कंपटीशन में उत्तराखंड के 700 से अधिक बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसमें चैंपियन ऑफ चैंपियंस यूसीमास पिथौरागढ़ के क्षितिज चंद्र ठाकुर रहे जबकि 15 बच्चों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया। स्टेट लेवल इस कंपटीशन का आयोजन 28 अप्रैल को भूरारानी रोड स्थित द्वारका फॉर्म में हुआ था। यूसी मास उत्तराखंड के डायरेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी बच्चों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया।

उन्होंने बताया कि यूसी मास मतलब गणित का छूमंतर, इसी बात को साकार करते हुए यह कंपटीशन आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के 700 बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इसके अलावा 1000 पेरेंट्स, 50 से अधिक टीचर्स एवं वालंटियर भी प्रतियोगिता में मौजूद रहे। पुरस्कार वितरण भी द्वारिका फॉर्म में ही हुआ, जिसमें प्रत्येक लेवल में चैंपियन और पांच रनअप्स व तीन मॉडल चैंपियन और एक चैंपियन आफ चैंपियंस को पुरस्कार दिया गया।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

यूसीमास उत्तराखंड की टीचर्स ट्रेनर मॉडरेटर ममता तोमर ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए पिछले तीन माह से उत्तराखंड के सभी सेंटर्स पर टीचर द्वारा रोजाना 8 से 10 सीट्स सॉल्व कराई जाती थी और इसी तरह उन्हें घर पर भी प्रेक्टिस करने की सलाह दी जाती थी। उन्होंने बताया कि इस प्रैक्टिस सेशन से बच्चों की सवालों को हल करने की स्पीड तो बढ़ती ही है, साथ ही एक्यूरेसी भी इंप्रूव होती है।

कंपटीशन में यूसीमास पिथौरागढ़ के क्षितिज चंद ठाकुर चैंपियन आफ चैंपियंस रहे, जबकि यूसीमास पीरुमदारा की चित्रांशी बिष्ट, आर्य नगर हरिद्वार की यीशु, आधारशिला रुद्रपुर की एकम प्रीत कौर, आदर्श कॉलोनी रुद्रपुर के सार्थक पवार, दानपुर के तन्मय सिंह, आदर्श कॉलोनी रुद्रपुर के जस्प्रीत, दिल्ली फाउंडेशन स्कूल हल्द्वानी के कार्तिक बनकोटी, लालकुआं के विमानस सुतेरी, मेट्रोपोलिस रुद्रपुर की आराध्या मिश्रा, रामनगर के वेदांश गरजोला, गदरपुर की अनिका त्रिपाठी, किच्छा की आश्वी दुबे, बाजपुर के वंश गर्ग, आधारशिला रुद्रपुर के अनिमेष सांगवान तथा आधारशिला रुद्रपुर के कार्तिकेय सिंह तोमर चैंपियन बने।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments