Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडसीएम पुष्कर सिंह धामी ने सरखेत आपदा पीड़ितों को प्रदान की सहायता...

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सरखेत आपदा पीड़ितों को प्रदान की सहायता राशि

एफएनएन, देहरादून : मालदेवता क्षेत्र के सरखेत में आपदा के मरहम पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राहत का मरहम लगाया। मुख्यमंत्री ने प्रभावित 13 परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये के सहायता राशि के चेक प्रदान किए। साथ ही अधिकारियों को राहत और सुरक्षा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरखेत में प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र में चल रहे राहत कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में स्थिति पूर्ववत करने के लिए कार्यों में और तेजी लाई जाए। कहा कि क्षेत्रवासियों को आश्वास्त किया कि क्षेत्र के विकास के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित भैंसवाड़ा व छमरौली के 13 परिवारों को राहत राशि के चेक भी वितरित किए। जिसके तहत उन्हें प्रथम किस्त के तीन-तीन लाख रुपये प्रदान किए गए।

  • क्यारा-धनोल्टी मार्ग का जल्द होगी निर्माण

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि क्यारा-धनोल्टी मार्ग के अवशेष चार किमी मोटर मार्ग का निर्माण जल्द किया जाएगा। मालदेवता के समीप लालपुला-सिला-मोलधार-सुवाखोली मोटर मार्ग के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगस्त में जब इस क्षेत्र में आपदा आई थी, उस समय जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए सराहनीय कार्य किया। हेलीकाप्टर के पायलट ने भी अपनी जान जोखिम में डालकर आमजन को बचाया।

  • प्रदान की जाएगी सहयता राशि

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरखेत में पिछले वर्ष आई आपदा में प्रभावितों को आज भवन निर्माण के लिए पट्टे के कागज व प्रत्येक प्रभावित परिवारों को सहायता राशि दी जा रही है। यह प्रदेश के अंदर पहला विस्थापन है, जो सबसे जल्दी हुआ है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार प्रकट किया। इस दौरान जिलाधिकारी सोनिका, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, वीर सिंह चौहान, अनुज कौशल, ग्राम प्रधान सरखेत नीलम कोटवाल, बालम सिंह उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments