Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeशिक्षाLPU के 1100 से अधिक छात्रों को ₹10-₹64 लाख का पैकेज मिला,...

LPU के 1100 से अधिक छात्रों को ₹10-₹64 लाख का पैकेज मिला, शीर्ष छात्रों का औसत पैकेज ₹12.3 लाख है

एफएनएन, नई दिल्ली: लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट के क्षेत्र में हर साल नई ऊंचाइयों को छू रहा है। 2022-23 के LPU बैच ने प्लेसमेंट सीजन में रिकॉर्ड तोड़ सफलता हासिल की है, जहां 1100 से अधिक छात्रों ने 10 लाख से 64 लाख तक का पैकेज हासिल किया। प्लेसमेंट रिकॉर्ड के अनुसार LPU के टॉप 10 प्रतिशत विद्यार्थियों का औसतन पैकेज 12.3 लाख रुपए रहा। ये संख्या कई टॉप IIT के औसत से अधिक है। इससे टैलेंट डेवलपमेंट में आगे आने वाले यूनिवर्सिटी के तौर पर LPU की प्रतिष्ठा मजबूत हो रही है।

2018 बैच LPU छात्र यासिर एम ने IT कंपनी में 3 करोड़ रुपए का पैकेज हासिल किया। वहीं एक अन्य छात्र पवन कुंचला को IT कंपनी टीसी सेंट्रल से 1 करोड़ रुपए का पैकेज मिला है।

2023-24 बैच के विद्यार्थियों में से BTech Computer Science and Engineering के यशस्वी यदुवंशी और हर्ष वर्धन ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में 52.08 लाख रुपए का शानदार पैकेज हासिल किया है। इसके अलावा, 2022-23 बैच के Mechanical Engineering के छात्र ने 54.9 लाख रुपए की उच्चतम सीटीसी हासिल की। वहीं आर्किटेक्चर और MBA के छात्रों को 31.69 और 29.3 लाख रुपए का पैकेज मिला है।
WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

LPU के सैकड़ों स्नातक वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट, ऐप्पल, गूगल, अमेजन और कई अन्य प्रसिद्ध कंपनियों में 1 करोड़ से अधिक पैकेज के साथ प्रतिष्ठित पदों पर काम कर रहे हैं। LPU के छात्रों को अमेजन, टीसीएस, बॉश, ट्राइडेंट, फ्रैडल बैँक, बैँक ऑफ अमेरिका, फ्लिपकार्ट, सिपला, एलजी इलेक्ट्रानिक्स, कतर हाईवेस,पीएंडओ क्रूज, टोरेंट फार्मास्युटिकल, इंडिगो के इलावा और कई प्रतिष्ठित फॉर्च्यून 500 कंपनियों से 5500 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त हुए है।

यह ऑफर इंजीनियरिंग मैनेजमेंट, होटल एंड टूरिज्म, मेडिकल, एग्रीकल्चर, सोशल साइंस आदि क्षेत्र से संबंधित है। खास बात यह है कि IIT, NIT और IIM से विद्यार्थियों को प्लेस करनी वाली 350 से अधिक कपंनियां LPU से भी विद्यार्थियों को रिक्रूट करती है। कैंपस रिक्रूटमेंट में मल्टीनेशनल कंपनियों द्वारा भाग लेना और विद्यार्थियों का बेहतरीन पैकेज पर चुनाव करना, LPU द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षित करने के साथ इंडस्ट्री में आ रहे बदलाव के अनुसार स्किल्ड बनाने की वचनबद्धता को दिखाते हैं।

LPU के चांसलर और संसद सदस्य ( राज्यसभा) डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि LPU हमेशा अपने विद्यार्थियों के बेहतरीन भविष्य और तरक्की के लिए उनके बीच बौद्धिक और इंटरपर्सनल ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है। विद्यार्थियों के सपनों को पूरा करने में LPU का करियर सर्विसेज डिवीजन और मेंटर्स बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। LPU के इंजीनियरिंग प्रोग्राम ने दुनियाभर की एजुकेशनल संस्थानों में अपना श्रेष्ठ रैंक हासिल किया है।

LPU में 2024 बैच के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारिख जल्द ही नजदीक आ रही है। LPU में प्रवेश अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है। यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के लिए विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा पास करनी होगी “LPUNEST 2024” और चुनिंदा प्रोग्राम में इंटरव्यू देना होगा। परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक छात्र https://bit.ly/4b05fYq पर जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments